Govind Kushwaha Success Story: Income, इंटरनेट से 1 लाख पर month कैसे कमा रहे है -News Bhandhar

Govind Kushawaha Success Story
—-Govind Kushawaha Success Story

 

आज के इस लेख  में जानेगे की Govind Kushwaha Success Story: के बारे की में आखिर कैसे ब्लोगिग से 80 से 90000 हजार हर महीना कैसे कमाते है और उनके संघर्ष के बारे में की कैसे उन्होंने ब्लॉग्गिंग की शुरुआत की आइये जानते है।

जैसा की हम सभी जानते है की आजकल लोग पैसा कमाने के लिए काफी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते है। जैसे की यूट्यूब ,ब्लॉगिंग, फ्रीलांसिंग, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि प्रकार के ऐसे सोशल मीडिया हैं । जिनका इस्तेमाल करके लोग online पैसा कमा रहे है जैसा आपने बहुत ही सारे लोगों देखा ही होंगे ही जो जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लाखो रूपये कमा रहे है।

तो आज हम ऐसे शख्स के बारे बात करेंगे की जो घर बैठे इंटरनेट की सहायता से हर महीने 80 से 90 हजार रुपए कमा रहा है। जिनका नाम गोविंद कुशवाहा जो भारत के झारखंड राज्य के छोटे से गांव से आते हैं। जो की इंटरनेट के माध्यम से blogging करके आज महीने के 80 से 90 हजार रुपए कमा रहे है

आखिर कौन है Govind kushwaha?

Govind kushwaha आज ब्लॉगिंग करके लाखो रुपए कमा रहे हैं वे भारत के झारखंड के एक छोटे से गांव से आते है। जबकि वे गांव से होते हुए भी आज इंटरनेट की दुनिया से 1 लाख रुपए हर महीने कमा रहे हैं।
हाल ही में गोविंद kushwaha का जाने माने youtuber satishkvideos channel पर इंटरव्यू में उन्होने बताया की वे ब्लॉग्गिंग से कैसे अर्न कर रहे है।or साथ ही बताया की वो हर महीने कितना कमाते है बल्कि उन्होने लाइव proof भी दिखाया।

आपको यह जानकर हैरानी होगी की ये Blogging पार्ट टाइम जॉब के रूप में करते हैं। जो की ब्लॉग्गिंग के साथ-साथ स्टडी भी करते है। उन्होंने हाल ही में एक फेमस युटयुबर्स सतीश के वीडियो के साथ इंटरव्यू किया जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी सारी बाते बताई आज के इस लेख के माध्यम से हम गोविंद कुशवाहा जी के बारे में अच्छे से बताएंगे तथा हम यह भी बताएंगे कि वह कैसे इंटरनेट की सहायता से हर महीने ₹90000 कमा रहे हैं।

Govind Kushwaha (जानिए कैसे हुई ब्लॉगिंग की शुरुआत)

Govind Kushwaha की शुरुआत के पीछे बहुत से गहरे राज छुपे है। जिनका खुलासा उन्होंने भारत के लोकप्रिय यूट्यूब सतीश के वीडियो के साथ इंटरव्यू करते हुए बताया की उनकी ब्लॉगिंग की शुरुआत कैसे हुई Govind कुशवाहा ने बताया कि वह अपने Blogging की शुरुआत 2021 में की थी 2021 में गोविंद जी का एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद जो बिस्तर पर ही पड़े रहते थे उसी दौरान गोविंद ने इंटरनेट पर पैसे कैसे कमाए के बारे में ढूढना शुरू किया।

इंटरनेट पर काफी रिसर्च करने के बाद गोविंद ने पाया कि वह घर बैठे ब्लॉगिंग की मदद से अच्छे पैसे कमा सकते हैं और यही से साल 2021 में उन्होंने अपना पहला ब्लॉग बनाया और उसके ऊपर काम करना शुरू कर दिया।

Govind Kushwaha Success Story
—Govind Kushwaha Success Story

 

जानिए क्या होती है Blogging ?

अगर आप ये नहीं जानते की क्या है ? ब्लॉग्गिंग आपकी जानकारी के लिए बता दू की जब भी हम इंटरनेट के ऊपर अपनी एक वेबसाइट बनाते हैं और उस वेबसाइट के ऊपर हम अलग-अलग चीजों के बारे में लिखते हैं। और हम आप शब्दों में दुसरो के सवालों का जबाब देते है वेबसाइट के ऊपर कंटेंट लिखने को ही ब्लॉगिंग कहा जाता है।

और उन सवालों वेबसाइट पर डालते है उसे Blogging कहते है ब्लॉग्गिंग से हम काफी तरिके से पैसे कमा सकते है। जिनमे ज्यादातर लोग एडसेंस या आदि प्रकार के एड्स नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें।~puneet superstar net worth

पढ़ाई के साथ कैसे मैनेज करते हैं पार्ट टाइम काम Govind Kushwaha

Govind ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह blogging को पार्ट टाइम जॉब के रूप में करते हैं जिसका कारण है की वे साथ ही अपनी पढाई भी कर रहे है गोविंद इस समय अपने ग्रेजुएशन कर रहे हैं आपको बता दे की वे अपने ब्लॉग के साथ-साथ Taazatime पर आर्टिकल लिखने का काम भी करते हैं तथा वह उससे भी अच्छा पैसा कमाते हैं। जहा से वे ब्लॉग्गिंग को और गहराईओं से भी समझ रहे है अभी उनका ताज़ा टाइम को छोड़ने का कोई मन नहीं है।

आपको बता दे की गोविंद अपने ब्लॉग को तो मैनेज करते ही साथ ही वे ताज़ा टाइम कंटेंट राइटिंग का भी काम कर रहे है जहा से भी वे ठीक इनकम कर रहे है।

महीने का ₹90,000 रुपए अर्निग प्रूफ

Govind kushwaha जी ने इंटरव्यू में बताया है की उन्होंने अपने ब्लॉग से पहली पेमेंट करीब $215 डॉलर की कमाई की थी जिसकी भारतीय करंसी में कीमत 17894.56 रु बनी । जिसके बाद में वो ताजा टाइम को ज्वाइन करने के बाद वे गूगल सर्च पे ज्यादा काम करने लग गए फिर वह के ट्रैफिक से उन्हें अपनी अर्निग में बहुत इजाफा देखने को मिला।

अब वे एक महीने का 10000 डॉलर बना लेते है जिनकी भारतीय रुपए में कीमत लगभग 90000 रूपये के आसपास बनते है जिससे यही पता लगता है की वे दिन का करीब 3000 से 3500 रु. कमा रहे है जिनका अर्निंग प्रूफ उन्होंने अपना एडसेंस अकॉउंट खोलकर भी दिखाया है गोविंद कुशवाहा ने अपने इंटरव्यू में अपनी  वेबसाइट को भी लोगो के सामने दिखाया हैं, उन्होंने बताया कि वह cargarge.in वेबसाइट पर काम कर रहे हैं जो की एक ऑटोमोबाइल ब्लॉग है। यहां पर गोविंद हर दिन 3 से 4 ऑटोमोबाइल से जुड़े आर्टिकल्स पब्लिश करते हैं

Govind Kushawaha Success Story
Govind Kushwaha Success Story

 

गोविन्द कुशवाह वेबसाइट ?

Govind Kushwaha cargarge.in वेबसाइट पर काम कर रहे हैं जो की एक ऑटोमोबाइल ब्लॉग है। यहां पर गोविंद हर दिन 3 से 4 ऑटोमोबाइल से जुड़े आर्टिकल्स पब्लिश करते हैं तथा यह वेबसाइट में कोई ज्यादा नीचेस भी नहीं है वे सिर्फ ऑटोमोबाइल पर ही ज्यादा फोकस करते है क्योकि उनका इस फिलीड इंट्रेस्ट है जिसे उन्होंने अपने पेसन को ही प्रोफेसन बना लिया है।

इसी वेबसाइट से वह महीने का लगभग मे 90000 कमाते हैं उन्हें अपने ऊपर पूरा विशवास था की एक दिन जरूर कामयाब हो जायेगे और इसी सोच से वे लगे रहे और फिर कभी मुड़कर नहीं देखा तथा वे अपने सपने को में भी कामयाब रहे इसीलिए कहते है की जिसे सिद्दत से चाहो वो एक न एक दिन मिल ही जाता है।

निष्कर्ष : आज के इस ब्लॉग में गोविन्द कुशवाहा की मेहनत और उनके ब्लॉग की इनकम के बारे में बात की है। की वे स्टूडेंट के साथ -साथ ऑनलाइन अर्निंग भी कर रहे है। क्योकि ज्यादातर लोग समझते है की ऑनलाइन काम फ्रॉड होता है। लेकिन गोविन्द को अपने ऊपर पूरा विश्वास था की वे एक न एक दिन कामयाब जरूर होंगे और उन्होंने कामयाबी भी पाकर दिखाई इसलिए आप आज जो भी काम कर रहे है उसे करते रहते एक न एक दिन सफलता आपके कदम चूमेगी .

आशा करता हु कि इस आर्टिकल से आपको Govind Kushwaha Success Story की जानकारी मिल गई होगी और आपकी गोविन्द कुशवाहा से जुडी साडी बाटे क्लेअर हो गयी होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और ऐसी ही जानकारी जानने के लिए NewsBhandhar.com के साथ जुड़े रहिये

धन्यवाद जी

Leave a Comment